MP के पूर्व गृहमंत्री का गुस्सा भी Congress पर फूट पड़ा. भरे मंच से दे डाली धमकी

मध्यप्रदेश में उपचुनाव वाली पंद्रह सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान करके कांग्रेस ने चुनावी तैयारियों में तेजी तो दिखा दी. पर ये जल्दबाजी कहीं भारी न साबित हो जाए. क्योंकि अब कांग्रेस के अपने ही उसके दुश्मन हुए जा रहे हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थकों के बीजेपी में आने से जितना असंतोष बीजेपी में है. उससे कहीं ज्यादा बागी सुर कांग्रेस में फूट पड़े हैं. अभी तो बस 15 सीटों पर ऐलान हुआ है. 13 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान अब भी होना है. पर 15 सीटों पर जिस तरह बगावत हो रही है उसे देखते हुए लगता है कि कांग्रेस को अब सोच समझ कर फैसला लेना होगा. ये बगवात इसलिए भी गंभीर नजर आ रही है क्योंकि कांग्रेस के पुराने वफादार भी सरेआम नाराजगी जाहिर करने लगे हैं. दिग्विजय सिंह की सरकार में गृह मंत्री रहे महेंद्र सिंह बौद्ध ने भी अपना नाराजगी जाहिर की है.
जिस सभा में बौद्ध ने नाराजगी जाहिर की उस सभा में खुद दिग्विजय सिंह मंच पर मौजूद थे. जिसके बाद दिग्विजय सिंह को ही ये कहना पड़ा कि वो बौद्ध की बात पर विचार करने और करवाने की कोशिश करते रहेंगे.
सिर्फ महेंद्र बौद्ध ही नहीं सभी पंद्रह सीटों पर कमोबेश यही स्थिति है. हो सकता है ये कमलनाथ का सोचसमझा पॉलीटिकल मूव हो कि जल्दी टिकट डिक्लेयर करके उन्हें असंतोष को कम करने और सबोटेज को कंट्रोल करने का पूरा मौका मिल जाएगा.

(Visited 34 times, 1 visits today)

You might be interested in