Congress ने 12 सीटों पर तय किए प्रत्याशी! इन सीटों पर अब भी सस्पेंस बरकरार.

मध्यप्रदेश का सियासी हाल देखकर भले ही लग रहा हो कि कांग्रेस चुनाव के लिए सोई हुई है तो ऐसा नहीं है. कांग्रेस की तैयारियां जबरदस्त तरीके से जारी है. कांग्रेस ने उपचुनाव की बारह सीटों पर तगड़ी तैयारी की है. अपने प्रत्याशी तय कर लिए हैं और खबर यहां तक है कि उन्हें शांति से जनसंपर्क करने के निर्देश भी दे दिए गए हैं. शुरूआत करते ह जौरा सीट से. जहां कांग्रेस मानवेंद्र गांधी को टिकट देगी. जो वृंदावन सिंह सिकरवार के बेटे हैं. वैसे तो जौर से पंकज उपाध्याय भी जोर आजमाइश कर रहे हैं पर सुना है कि कांग्रेस ने गांधी को टिकट देने का फैसला कर लिया है. सुमावली सीट पर ऐंदल सिंह कंसाना के सामने अजब सिंह कुशवाह का लड़ना तय माना जा रहा है. कुशवाह का दल बदलने का इतिहास भी पुराना है. वो पहले बसपा और फिर भाजपा से चुनाव लड़ चुके हैं. खबर है कि दिमनी से कांग्रेस ने रविंद्र सिंह तोमर को उतारने का फैसला लिया है. अंबाह से बसपा के प्रदेशाध्यक्ष रहे पूर्व विधायक सत्यप्रकाश सखवार को कांग्रेस का टिकट मिलना तय है. महेगांव के लिए चौधरी राकेश सिंह और भांडेर से फूल सिंह बरैया भी तय हैं ही. इमरती देवी के सामने डबरा सीट पर सत्यप्रकाशी परसेडिया का टिकट फाइनल है. ग्वालियर सीट पर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न तोमर का मुकाबला कांग्रेस की ओर से सुनील शर्मा से तय है.
शिवपुरी की पोहरी सीट पर कांग्रेस ने ओबीसी फॉर्मूले को तवज्जो न देकर यहां से हरिवल्लभ शुक्ला को फाइनल किया है. करैरा सीट पर प्रागीलाल जाटव बीजेपी के जसवंत जाटव को टक्कर देंगे. आपको बता दें कि प्रागीलाल जाटव बसपा से कांग्रेस में आए हैं. बमौरी का दंगल भी साफ हो ही चुका है. यहां से सिंधिया समर्थक कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया को पूर्व मंत्री के एल अग्रवाल टक्कर देंगे. जो बमुश्किल दो दिन पहले ही कांग्रेस में शामिल हुए हैं. और इसी सीट से जीत दर्ज करवा भी चुके हैं. फिलहाल कांग्रेस ग्वालियर पूर्व, अशोक नगर, मुंगावली, गोहद और मुरैना में प्रत्याशी फाइनल नहीं कर पाई है. पर जिस तेजी से काम हो रहा है उसे देखते हुए लगता है कि बहुत जल्द कांग्रेस टिकट फाइनल कर देगी.
#congresscandidatelist #congresscandidateforbyelection #congress #congressfinallist #byelection2020 #upchunav2020 #mpnews #newslivemp #gwaliorchambal #joura #morena #bhander #dabra #gwalior

(Visited 6381 times, 1 visits today)

You might be interested in