मध्यप्रदेश में खुल गया है पॉलीटिकल चिड़ियाघर. टाइगर, शेर, चील, सांप की हुई एंट्र. अब किसकी बारी है.

मध्यप्रदेश की सियासत में टाइगर की दहाड़ क्या सुनाई दी. सियासी जंगल खाली होने की जगह तरह तरह के जानवरों से भर गया है. राज्यसभा पहुंचने के बाद सिंधिया ने हुंकार भरी टाइगर अभी जिंदा है.
चौबीस घंटे भी टाइगर का जुमला उछले नहीं हुए थे कि दिग्विजय सिंह को शेर का शिकार याद आ गया. बहाने से याद दिला दिया कि शेरों का शिकार तो वो सिंधिया के पिताजी के साथ बहुत कर चुके हैं. इंदिराजी ने रोक लगा दी तो रूक गए. वर्ना अब भी प्रदेश में शेरों की खैर नहीं होती.
बात यहीं खत्म नहीं होनी थी. टाइगर ने तो अभी अभी दहाड़ना शुरू किया है. बीजेपी की वर्चुअल रैली में शामिल हुए तो फिर अपना जुमला दोहरा दिया. चलिए टाइगर अभी जिंदा है तक ठीक था. अचानक मंच पर खड़े खड़े चील की याद आ गई. जो लोग सुबह शेर का शिकार करने के किस्से सुना रहे थे उन्हें चील बना दिया.
इस लड़ाई में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी आ ही गए. कम बोलते हैं और सियासी जुमलेबाजी से बचते हैं. पर टाइगर के मामले पर खामोश नहीं रह सके. और जो बोला उसे सुनकर वाकई टाइगर भी सोचेगा कि अपने बारे में वो भी इतना नहीं जानता.
आलानेता तो अपने पॉलीटिकल जू में टाइगर टाइगर खेल ही रहे थे कि बीच में उमंग सिंगार ने भी एंट्री ले ली. एक नए ही सियासी क्रिचर के साथ. हालांकि नाम नहीं लिखा पर जो सवाल किया उससे साफ था कि किस पर और क्यों किया गया है. सिंगार ने अपने ट्वीट में लिखा कि टाइगर हो तो अब तक आस्तीन में क्यों थे.
अब ये तो बस शुरूआत है. ग्रेट इंडियिन पॉलीटिकल सर्कस तो आपने खूब देखा सुना होगा. पर मध्यप्रदेश में ग्रेट इंडियन पॉलीटिकल जू खुला है. देखते जाइए अभी किस किस जानवर के करतब बाकी हैं.

#kamalnathonscindia #mpnews #newslivemp #kamalnathontiger #sailana #kamalnath #tigerpolitics #jyotiradityascindia #shivrajcabinet #scindiasaystigerabhizindahai #mpnews #newslivemp #digvijaysinghtweetonjyotiradityascindia #jyotiradityascindia #digvijaysingh #congress #bjp #bhopal

(Visited 105 times, 1 visits today)

You might be interested in