क्या एक फाइल की वजह महामारी का शिकार हुआ Madhyapradesh का health department ?

कोरोना वॉरियर्स के लिए एक फाइल बनी विलेन
जिन पर थी प्रदेश की सेहत की जम्मेदारी
उन पर ही भारी पड़ी बीमारी
एक फाइल से कोरोना पॉजीटिव हुआ मध्यप्रदेश का स्वास्थ्य महकमा
ये तस्वीर इशारा कर रही है किस तरह कोरोना वायरस एक अधिकारी से दूसरे अधिकारी तक पहुंचा. ये मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव रहीं पल्लवी जैन गोविल की तस्वीर हैं. कोरोना पॉजीटिव पल्लवी की ये तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है. हालांकि न्यूज लाइव एमपी इस वायरल तस्वीर की सच्चाई का कोई दावा नहीं करता. पर अगर ये हकीकत है तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि स्वास्थ्य महकमे में कोरोना इतनी तेजी से क्यों फैला.
4 अप्रैल को पल्लवी कोरोना पॉजीटिव पाईं गईं. इसी दिन तीन और अधिकारियों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई. इसके बाद कोरोना पॉजीटिव अधिकारियों का आंकड़ा बढ़ता ही गया. और 21 पर जाकर रूका. उसके बाद से महकमे के सारे आला अधिकारी क्वारेंटाइन में हैं. यानि जिन कंधो पर 8 करोड़ जनता की सेहत का जिम्मा था वही कंधे अब कोरोना के बोझ तले दबे हुए. और ये सब हुआ एक फाइल की वजह से.
एक फाइल पूरे स्वास्थ्य अमले के लिए विलेन बन गई. और दिन रात कोरोना से मुकाबले की रणनीति तैयार करने वाले कोरोना वॉरियर उसके एक ही वार से पस्त पड़ गए. दरअसल ये आशंका जताई जा रही है कि पल्लवी जैन गोविल रिपोर्ट आने से पहले तक कई मीटिंग्स में सक्रिय रहीं. उन्होंने जो फाइल्स आगे बढ़ाईं वो एक मातहत से दूसरे मातहत के हाथ जाती रहीं. अपनी सेहत से अनजान पल्लवी काम में डूबी रहीं. और नतीजा ये हुआ कि कोरोना की एजेंट बनी उस विलन फाइल ने पूरे स्वास्थ्य विभाग को ही बीमार बना दिया.

(Visited 81 times, 1 visits today)

You might be interested in